CBSE Term 2 Class 10th Result OUT

CBSE Term 2 Class 10th Result OUT

CBSE Term 2 Class 10th Result OUT

 

CBSE 10th result 2022: देशभर के लाखों छात्र केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं की परीक्षा के नतीजे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सोमवार को छात्रों का इंतजार खत्म हो सकता है. छात्र छात्राएं बड़े ही बेसब्री से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे है, और शायद ये सब्र का इंतजार अब ख़त्म होने वाला है, जी हाँ हम आपके लिए लाये है एक ऐसा तथ्य एक ऐसी खबर जिससे सुन कर आप खिल उठेंगे, आप सच में कह उठेंगे ये खबर आपके लिए ही है.

 

पटना: CBSE 10th result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं की परीक्षा के परिणाम का देशभर में लाखों छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सोमवार को छात्रों का इंतजार खत्म हो सकता है. हालांकि बोर्ड की ओर से रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

 

CBSE 10th Result: आज जारी हो सकता है CBSE 10वीं का रिजल्ट, जानें कहां देखें अपना रिजल्ट

 

यहां देखें रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी

छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in, cbseresults.gov.in या cbse.gov.in पर जाकर कक्षा 10वीं टर्म 2 के परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा आप सीबीएसई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट @cbseindia29 पर भी रिजल्ट से जुड़ी सभी जानकारी के लिए विजिट कर सकते हैं।

 

प्री बोर्ड स्कोर के लिए 40 अंक

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पारंपरिक तरीके से परीक्षा नहीं कराई गई. इसलिए, मूल्यांकन की एक वैकल्पिक पद्धति के रूप में, कुल 100 अंकों में से 20 अंक आंतरिक मूल्यांकन के लिए और 10 अंक इकाई परीक्षण के लिए आवंटित किए गए थे। जबकि मिड टर्म परीक्षा के लिए 30 अंक और प्री बोर्ड स्कोर के लिए 40 अंक आवंटित किए गए थे।

 

21 लाख छात्रों का इंतजार

CBSE Term 2 Class 10th Result OUT

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 24 मई को खत्म हो गई थी। तभी से छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस साल की परीक्षा में कुल 21 लाख छात्र शामिल हुए थे। सीबीएसई अधिकारियों के अनुसार, परिणाम घोषित होने में देरी के पीछे मुख्य कारण स्कूलों द्वारा समय पर आंतरिक मूल्यांकन संख्या अपलोड नहीं करना है। वहीं, कुछ स्कूलों ने संख्या में गड़बड़ी की शिकायत की थी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.