हर घर जल योजना PM har ghar jal yojana 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 2024 तक सभी परिवारों को पाइप जलापूर्ति ‘Har Ghar Nal Se Jal’ सुनिश्चित करने के लिए PM Har Ghar Jal Yojana 2022 (Jal Jeevan Mission) शुरू किया है, सरकार Har Ghar Nal Se Jal Yojana के तहत जल जीवन मिशन के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का बजट रखा है। सरकार ने पिछले साल के अंत में Jal Jeevan Mission के लिए Mygov.In पर Logo and Tagline डिजाइन के लिए ₹50000 तक की प्रतियोगिता भी आयोजित की थी जिसके बारे में हमने अपने इस RK RESULT में पहले भी आपको सूचित किया था, तो इस मिशन के अंतर्गत अब सरकार ने मेजर अनाउंसमेंट की हैं जो इस योजना को आगे तक ले जाएंगे

 

हर घर नल योजना क्या है?

दोस्तों, आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उत्तर प्रदेश में 22 नवंबर को ‘हर घर नल योजना’ को लांच किया है। इस योजना से उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र क्षेत्र के 3,000 गांवों के परिवार लाभान्वित होंगे। आपको बता दें कि इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योजना को लांच किया।

 

Nal Jal Yojna Bihar Online Apply 2023

बिहार नल जल योजना अनुरक्षक भर्ती की खास बात यह है कि इसके लिए कोई भी योग्यता वाला उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इसमें कुल 28000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। बिहार सरकार की ओर से जल्द ही ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जाएंगे। बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए बिहार राज्य सरकार के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

बहुत सारे लोग हैं जो लगातार Bihar Nal Jal Yojna Vacancy 2023 की खोज कर रहे हैं। लेकिन उन्हें यहाँ भी ऐसा नहीं मिला। लेकिन प्रिय आगंतुकों आज तक इस भर्ती के बारे में कोई नवीनतम जानकारी नहीं है। यदि आपको वास्तव में इस विभाग में शामिल होना है तो आपको कुछ इंतजार करना होगा। बिहार नल जल योजना अनुरक्षक नौकरी पाने के लिए अब आपको परीक्षा के लिए खुद को तैयार करना बहुत मुश्किल है।

 

 

Most Important Link
Direct Link  🔗 Click Here
New Link 🆕 Click Here
Join Us Telegram Group   Click Here
Official Website 🌐 Click Here
Updated: January 2, 2023 — 10:53 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *